RAID बनी पद्मावत के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म

raid

फिल्म Raid भारत की सबसे बड़ी ज्ञात उच्च प्रोफ़ाइल इंप्रेशन पर बना है, बॉलीवुड इस साल पद्मवत के बाद सबसे बड़ी रिलीज है। 2018 में, चार बड़ी फिल्में पद्मवत, पद्मना, प्यार और अय्यारी के रूप में आईं। बॉक्स ऑफिस संग्रह में, ‘सोनू की टितू स्वीटी’ पद्मवत के बाद वर्ष की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। लेकिन स्क्रीन साझाकरण के मामले में, ‘लाल’, राजकुमार गुप्ता द्वारा निर्देशित, वर्ष की दूसरी बड़ी फिल्म है। फिल्म ओपनिंग डे पर 10 करोड़ तक कमा सकती है।

अजय देवगन की प्रमुख भूमिका 3769 स्क्रीन में रिलीज हुई है। यह भारत में लगभग 3400 और ओवरसीस में 36 9 स्क्रीनों को मिला। फिल्म में अजय देवगण आयकर अधिकारी की मुख्य भूमिका निभाते हैं। इलियाना डी’क्रूज़ ने अपनी पत्नी की भूमिका निभाई है, जबकि सौरभ शुक्ला एक शक्तिशाली नेता की भूमिका में हैं।

बताते चलें, इस साल रिलीज हुई पांच बड़ी फिल्मों में पद्मावत को सबसे ज्यादा स्क्रीन मिले थे. भारत में हिंदी तमिल और तेलुगु मिलाकर लगभग 7000 स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज हुई थी. हालांकि ये रिलीज से पहले के आंकड़े हैं. राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में फिल्म पर विवाद की वजह से इसके कुछ स्क्रीन कम भी हुए थे. बावजूद ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में ये अब तक साल की सबसे बड़ी रिलीज है.

भारत में इस साल किसको कितने स्क्रीन मिले?

पद्मावत : 7000

रेड : 3400

पैडमैन : 3300

अय्यारी : 1754

परी : 1500

सोनी के टीटू की स्वीटी : 1500 से ज्यादा

कितना कमा सकते हैं?

ट्रेड विशेषज्ञों की राय में, अजय देवगन लाल बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 8-10 लाख रुपये कमा सकते हैं। फिल्म का सप्ताहांत संग्रह 300 मिलियन से अधिक हो सकता है। फिल्म को एकल रिलीज का लाभ मिलेगा आलोचकों ने फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया भी दी। फिल्म का विषय और मुम्बई प्रचार का विषय भी उम्मीद है। ऐसा माना जाता है कि अजय की फिल्म को 100 करोड़ क्लब में आसानी से शामिल किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − three =